Tuesday, January 30, 2018

एमवे एप्सा 80 | Amway Apsa 80 Pdf Brochure in Hindi | Benefits | Demo | Use

Apsa 80 Pdf Brochure in Hindi: भारत किसानों का देश कहा जाता है, और हर एक देश का अन्नदाता किसान ही होता है जो मेहनत करके फसल करता है और हमारे लिए अनाज , फल, और सब्जियां उगाता है। लेकिन रासायनिक खाद और कीटनाशकों के बढ़ते प्रयोग से खेतों की उत्पादन क्षमता तो कम हो ही रही है साथ ही हमें ज़हरीली फसलें मिल रहीं हैं। किसान की मजबूरी होती है कि वह खाद और कीटनाशकों का प्रयोग करे। क्या कोई ऐसा तरीका है कि जिससे खेतों में काम कीटनाशक और रासायनिक खाद का प्रयोग करना पड़े और परिणाम पहले से बेहतर मिलें। मेरा जवाब है हाँ, एमवे Apsa 80 के नाम से एक एग्रीकल्चर प्रोडक्ट बनाता है जिसकी मदद से आप अपनी फसल की गुणवक्ता को बढ़ाएंगे साथ ही आपके खेतों में धीरे धीरे खाद और कीटनाशकों का प्रयोग कम होता चला जायेगा। तो चलिए जानते हैं Amway Apsa 80 information in hindi. आज हम जानेंगे-


  • Amway Apsa 80 क्या है (What is Apsa 80 in hindi)
  • Amway Apsa 80 के फायदे लाभ (Benefits of Apsa 80 in hindi)
  • Apsa 80 का प्रयोग कैसे करें (How to use Amway Apsa 80 in hindi)
  • Amway Apsa 80 Pdf Brochure in Hindi
  • Apsa 80 demo in hindi


Amway Apsa 80 क्या है (What is Apsa 80 in hindi):


Amway Apsa 80 Adjuvant एक ऐसा तरल पदार्थ है जिसे कि एमवे ने किसानों के लिए बनाया है। इसका प्रयोग घर के बगीचे और गमलों के लिए भी किया जा सकता है। Amway Apsa 80 एक बहुत ही असरकारक लिक्विड है, जो कि पानी के तनाव को कम करता है जिससे पानी धरती में 30 cm तक भरपूर नमी पैदा कर पाता है। इसके प्रयोग करने से किसानों को अधिक मात्रा में फसल मिलती है साथ ही फसल की क्वालिटी भी अच्छी रहती है। Amway Apsa 80 के प्रयोग से किसानों को अपने खेतों में कम खाद और दवाओं का प्रयोग करना पड़ता है।

how to use apsa 80 in hindi

Amway Apsa 80 के फायदे लाभ (Benefits of Apsa 80 in hindi):


एमवे एप्सा 80 के फायदों की एक झलक तो मैंने आपको ऊपर ही बता दी है लेकिन अभी आपको इसकी पूरी जानकारी देता हूँ। एमवे की Apsa 80 किसानों को बहुत अधिक फायदा देता है। इसे समझने के लिए किसान का समझदार होना बहुत ज़रूरी है क्यों कि बहुत से किसान ये सोचने लगते हैं कि मैं पहले से ही अपनी फसल पर इतना पैसा खर्च कर चुका हूँ  उसके बाद Apsa 80 का खर्चा अलग से लगेगा, तो ऐसे में मुझे एक फसल में बहुत अधयक लागत लगानी पड़ेगी। परन्तु ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। जबकि देखा जाए तो इसका विपरीत होता है।

किसान के पास कोई भी फसल क्यों न हो एप्सा 80 के परिणाम आपको खुश कर देंगे अगर आप इसके परिणामो की जानकारी चाहते हैं तो मैं आपको Apsa 80 Pdf in hindi दे रहा हूँ, जिसमे आपको बताया गया है कि किस फसल में कितने प्रतिशत अधिक पैदावार हुई है और साथ ही फसल की गुणवक्ता भी बढ़ी है। ,अगर आप इस pdf को डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए Download लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

  1. ऐप्सा 80 से खेतों में लगने वाली दवाइयों की मात्रा कम होती जाती है।
  2. ऐप्सा 80 से खाद कम लगानी होती है।
  3. यह बीज और दवाओं की क्रियाशीलता को बढ़ाता है।
  4. कम पानी वाली जगहों पर इसके प्रयोग से अच्छी फसल होती है।
  5. यह फसल की पैदावार को बढ़ाता है।
  6. यह फसल की गुणवक्ता को बढ़ाता है।


Apsa 80 का प्रयोग कैसे करें (How to use Amway Apsa 80 in hindi):


ऐप्सा 80 का use कैसे करें इसकी पूरी जानकारी आपको दी जाएगी। इसका प्रयोग खरपतवार के साथ, कीटनाशकों के साथ, तरल रासायनिक खादों ले साथ, सिचाई में किया जाता है।

कीटनाशकों की मात्रा कम करने के लिए ही तो इसका उपयोग किया जाता है इसी लिए एप्सा 80 को 15 लीटर की दवाई छिड़काव करने वाली मशीन में 5 ml डाला जाता है, और दवाई की मात्रा को 30 प्रतिशत कम करके घोल बनाएं। जैसे यदि आपको उस टंकी में 100 ml दवाई डालनी थी तो आप केवल 70 ml ही use करेंगे। ठीक इसी तरह से तरल रासायनिक खादों के साथ भी करना है।

खरपतवार के साथ आपको एप्सा 80 की 15 ml मात्रा 15 लीटर की टंकी में मिलानी है और खरपतवार की 70 से 100 प्रतिशत मात्रा का प्रयोग करना है। 100 प्रतिशत का प्रयोग तभी करना है जब खरपतवार बहुत अधिक हो।

सिचाई के लिए एप्सा 80 का प्रयोग कैसे करना है इसे समझिए। जब आपको लग रहा है कि आपको अपने खेतों में सिचाई करनी है तो आप 12 घंटे पहले 15 लीटर की टंकी में 12 से 15 ml एप्सा 80 को मिलाकर टंकी के द्वारा जमीन पर छिड़काव करें। अब 12 घंटे बाद खेतों में पानी दे। इसके प्रयोग से सिचाई का पानी जमीन में 30 cm गहराई तक पहुँच जाता है, यह लगभग 30 दिनों तक प्रभावशाली रहता है। अब आपको फसल पर सामान्य से 7 दिन बाद ही सिचाई करनी है। इससे आप धान जैसी फसलों में 7 दिन तक अगली सिचाई बढ़ा सकते  हैं साथ ही धान को कम पानी मे भी पैदा करके पैदावार को बढ़ाया जा सकता है।

Amway Apsa 80 Pdf Brochure In Hindi:


एप्सा 80 की pdf फ़ाइल में कई फसलों के बारे में दिया गया है। भारत के कई राज्यों में एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी हैं अलग अलग यूनिवर्सिटी में अलग अलग फसल का परीक्षण किया गया है और उसके परिणाम किस तरह के मिले यह भी आपको उस pdf में मिल जाएगा। इसके अलावा आपको बहुत सी जानकारी मिल जाएगी। अगर आप Amway Apsa 80 pdf brochure download करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए download लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।


Amway Apsa 80 Demo in Hindi:


वैसे मैने आपको ऊपर ये बता दिया है कि एप्सा 80 को किस तरह से प्रयोग किया जाता है, इसके बाद भी अगर आपको कोई दिक्कत लगती है तो आप इस वीडियो को देख सकते हैं।





विशेष जानकारी:

अगर आप एक किसान हैं या नहीं तो आप एमवे के प्रोडक्ट खरीदकर खुद इस्तेमाल करें और दूसरों को भी बेच सकते हैं। इसके लिए आपको एमवे Abo बनना पड़ता है। जब आप amway Abo बन जाएंगे तब आप कमाना भी शुरू कर सकते हैं। Amway Abo को कई तरह से कमीशन देता है जिससे आप पैसा कमा सकते हैं। मैंने पहले यह बताया है कि एमवे Abo को कितनी इनकम देता है


पढ़ें:



तो आज के इस लेख में आपने जाना कि एमवे एप्सा 80 के फायदे, इसका प्रयोग और amway apsa 80 pdf की जानकारी। अगर आप अलनी खेतों के लिए इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो आप हमें [email protected] पर अपना address, मोबाइल नंबर भेज दें। अगर आपके मन मे कोई सवाल है तो आप 07708632929 पर बात करके या कमेंट के माध्यम से हमें पूंछ सकते हैं।

https://api.whatsapp.com/send?phone=917706832929

0 comments:

Post a Comment