Tuesday, December 5, 2017

2018 तक 50 Amway Retail Store खुलेंगे भारत में, क्या है आपकी राय

एमवे के प्रोडक्ट के बारे में कौन नहीं जानता, और अगर आप एक एमवे ABO हैं तो आपसे बेहतर इसकी जानकारी किसी के पास नहीं हो सकती। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि जो लोग एमवे ABO हैं वो अपने बिज़नेस के अलावा एमवे के माध्यम से भी पैसा कमा रहे हैं। क्यों कि एमवे आपको पैसा कमाने का मौका देता है और इसे जॉइन करने की कोई फीस भी नहीं होती।

amway planing to open stores in india full detail in hindi


यह सब जानकारी देने के लिए आज मैं नहीं लिख रहा, बल्कि आज मेरा मन आपसे बात करने का है। दरअसल कुछ दिनों पहले में इंटरनेट पर कुछ पढ़ रहा था, तो यूं ही मैंने गगोगले न्यूज़ पर एक न्यूज को पढ़ा तो मेरे मन मे कुछ विचार आने लगे। तो वही बात मेरे मन से बार बार पूंछ रही है लेकिन उसका जवाब मुझे नहीं मिल पा रहा है। तो आज मैंने सोचा क्यों न अपने ABO दोस्तों से इसका जिक्र किया जाए। प्रश्न नीचे लिखा है।

 

एमवे 2018 तक भारत मे खोलेगा 50 स्टोर्स:


जैसा कि आने ऊपर हैडिंग में पढ़ा कि अपने देश भारत मे आने वाले वर्ष 2018 तक एमवे अपने 50 रिटेल स्टोर खोलने जा रहा है। मेरे मन मे केवल यही सवाल है कि एक तरफ एमवे हमे ABO बनाकर प्रोडक्ट बेचने का अधिकार दे रहा है और दूसरी तरफ 50 शहरों में 59 रिटेल स्टोर्स खोलकर हमसे ही कॉम्पिटिशन कर रहा है।
जो प्रोडक्ट हम अपने कस्टमर बनाकर खुद बेचते थे तो आज वही कस्टमर एमवे रिटेल स्टोर से प्रोडक्ट खरीद सकेगा। इससे एमवे को तो फायदा होगा ही इसमें कोई शक की बात नहीं है, लेकिन हम Amway ABO को नुकसान हो सकता है।

 

मेरे सवाल आपसे:


  • क्या इन Amway Retail Stores के खुल जाने से Amway ABO को नुकसान होगा ? इसपर आपके क्या विचार हैं।
  • क्या आप चाहते हैं कि ऐसे Amway Retail Stores भारत मे खुलने चाहिए या नहीं?
  • एमवे स्टोर्स खुल जाने के बाद ABO के टर्नओवर पर क्या असर पड़ेगा?
  • किन कारणों की वजह से Amway को इंडिया में इन रिटेल स्टोर्स को खोलना पड़ रहा है?

मैं नहीं जानता कि आपके पास इसका जवाब है या नहीं है, लेकिन यदि आप एक Amway Abo हैं तो आप अपनी राय अवश्य दें। राय देने के लिए नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट लिखें।
आप अपनी राय तो दें ही साथ ही अपने ग्रुप के सभी ABO से इस संबंध में राय और जवाब ज़रूर मांगे। इसके लिए आप वेबसाइट का लिंक व्हाट्सएप्प और फेसबुक के माध्यम से लोगों तक शेयर जरूर करें। शेयर करने के लिए एक शेयर बटन दिया गया है, जिसपर क्लिक करके आप इसे लोगों तक आसानी से पंहुचा सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment